Friday, September 20, 2024
hi Hindi

दुनिया की पहली पॉर्न एक्ट्रेस की ऐसी थी कहानी

by Nayla Hashmi
1k views

पॉर्न देखना तो सभी को अच्छा लगता है लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा है कि इस पॉर्न के पीछे का इतिहास कैसा है! कौन थी दुनिया में पहली पॉर्न एक्ट्रेस या कौन था वो जो दुनिया में पॉर्न को लेकर आया? शायद किसी ने अब तक ऐसा नहीं सोचा लेकिन टेंशन की कोई बात नहीं है क्योंकि हम आपको हर एक चीज़ याद दिलाने और बताने के लिए मौजूद हैं।

http 2F2Fi.huffpost.com2Fgen2F12905492Fimages2Fn LINDA LOVELACE

दुनिया की पहली पॉर्न हीरोइन का नाम लिंडा लवलेस था। वे दुनिया की पहली ऐसी सेलिब्रिटी थीं जो चाहती थीं कि भविष्य में कोई भी लड़की उनकी तरह न बने। जी हाँ, वे दुनिया की पहली पॉर्न स्टार थी। लिंडा लवलेस का असली नाम सुसैन बोरमैन था लेकिन पॉर्न इंडस्ट्री में क़दम रखने के बाद उन्हें लिंडा लवलेस कहा जाने लगा।

सन् 1972 में डीप थ्रोट नाम की एक मूवी रिलीज़ हुई जिसने तब के ज़माने में लगभग 4 हज़ार करोड़ रुपये  कमाए। इस मूवी की प्रसिद्धि इतनी थी कि उसे “पुसी कैट” नाम के थियेटर में इस मूवी के दिन में दस शो दिखाए गए। इस पिक्चर ने लिंडा को सुपर स्टार बना दिया। अब दुनिया भर के नौजवानों के दिल पर लिंडा का राज क़ायम हो गया। लिंडा को डीप थ्रोट में लाने वाला कोई और नहीं बल्कि उनका पति था।

167572652

जी हाँ पॉर्न के जिन सीन्स को लोगों ने ख़ूब एन्जॉय किया वे वास्तव में लिंडा के बलात्कार के सीन्स थे। लिंडा ने अपनी कहानी को लोगों के सामने रखा जिसमें उन्होंने ऐसी बातें बतायी थीं कि सुनने वाला गम व ग़ुस्से के कारण कोमा में पहुँच जाए। लिंडा ने बताया कि उनका पति उन्हें वेश्यावृत्ति करने के लिए मजबूर करता था। मना करने पर वो उनके साथ जानवरों जैसा बर्ताव करता था। इतना ही नहीं बल्कि लिंडा से वेश्यावृत्ति कराने के लिए उनका पति अपने दोस्तों के द्वारा उनका गैंग रेप करवाता था। इसके लिए लिंडा के साथ म्यूज़िकली चेयर खेली जाती थी।

linda lovelace e la star di gola profonda 282189

 डीप थ्रोट में दिए गए पोर्नोग्राफी सीन्स के लिए लिंडा ने बताया कि ये सीन्स उन्हें बंदूक की नोक पर करवाए जाते थे।कहने का मतलब ये है कि ये सीन्स वे अपनी मर्ज़ी से नहीं करती थीं बल्कि एक तरह से उनका बलात्कार होता था। लिंडा की बातों को झुठलाने के लिए उनके ऊपर बहुत से आरोप लगे हैं लेकिन आख़िर में जब उनका लाई डिटेक्टर टेस्ट हुआ तो सच्ची साबित हुईं।

चूँकि पॉर्न इंडस्ट्री ने उन्हें एक अजीब ही ज़िंदगी दी थी अतः वे इससे बिलकुल बाहर निकल गईं और एंटी पॉर्न एक्टिविस्ट बन गईं लेकिन अफ़सोस कि 2002 में उनका निधन हो गया।

SAMACHARHUB RECOMMENDS

Leave a Comment