Friday, September 20, 2024
hi Hindi

बाल जल्दी लंबे करने हैं तो इन नुस्खों को आजमाएं

by Yogita Chauhan
267 views

ऐसे पूरी होगी लंबे बालों की चाहत

लंबे और घने बालों की चाहत तो हर किसी को होती है लेकिन कुछ लोगों के बाल जल्दी बढ़ते नहीं हैं। तमाम कोशिशों के बावजूद बालों की ग्रोथ रुक सी जाती है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नही हैं। यहां हम आपके लिए बाल जल्दी लंबे करने के कुछ ऐसे नुस्खे लेकर आए हैं जिससे आपके बाल न केवल लंबे होंगे बल्कि घने और चमकदार भी हो जाएंगे।

hair massage

जड़ों में करें तेल से मसाज

बालों की जड़ों में तेल से मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन सही तरीके से होता है और साथ ही साथ बालों को मॉइश्चर अच्छी तरह से मिल जाता है। जिन लोगों के बाल ऑइली हैं वे सप्ताह में एक बार हेयर ऑइल यूज कर सकते हैं। अगर आपके बाल ड्राई हैं तो आपके लिए सप्ताह में कम से कम 2-3 बार ऑइलिंग करना फायदेमंद हो सकता है।

chemical free shampoo

केमिकल फ्री शैम्पू यूज करें

आजकल बालों से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं के लिए केमिकल से भरपूर शैम्पू जिम्मेदार हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपके बालों की ग्रोथ सही तरीके से हो तो हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल करें। हर्बल शैम्पू में किसी भी तरह के सिलिकॉन्स, सल्फाइट और हानिकारक केमिकल नहीं होते जिससे बालों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता। हर्बल शैम्पू बालों में नमी बनाए रखते हैं, बालों को हेल्दी और चमकदार भी बनाते हैं। इससे बालों की ग्रोथ सही तरीके से होती है।

deep conditioning

डीप कंडिशनिंग

बालों की डीप कंडिशनिंग के लिए के लिए कोकोनट ऑइल, Babassu oil और हनी बेस्ट हैं। इससे बालों की डीप कंडिशनिंग होगी और बाल भी तेजी से लंबे होंगे। बालों की कंडिशनिंग के लिए नैचरल प्रॉडक्ट यूज करने से बाल सॉफ्ट होते हैं और उलझते कम हैं। ऐसे बालों को आप आराम से मैनेज कर सकती हैं।

hair styling

स्टाइलिंग और हीट से बचाएं

हेयर ड्रायर से निकलने वाली एक्सट्रीम हीट बालों की ग्रोथ में रुकावट ला सकती है। लेकिन ज्यादातर हेयर स्टाइलिंग के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। इसके इस्तेमाल से बालों की जड़ें कमजोर हो जाती है जिससे बाल आसानी से टूट जाते हैं। बहुत ज्यादा स्टाइलिंग प्रॉडक्ट और हीट से बालों को बचाएं।

SAMACHARHUB RECOMMENDS

Leave a Comment